दिल्ली में इंस्टाग्राम के खिलाफ हुई FIR, भगवान शिव का किया अपमान

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। भारत में जहां केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच विवाद चल रहा है ऐसे में सोशल मीडिया से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी के एक नेता ने इंस्टाग्राम के खिलाफ पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज कराया है। नेता ने आरोप लगाया है कि इंस्टाग्राम पर भगवान शिव का अपमान किया गया है।

दरअसल, भाजपा नेता मनीष सिंह ने इंस्टाग्राम के सीईओ और अन्य अधिकारियों के खिलाफ दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई है।

भाजपा नेता ने इंस्टाग्राम पर आरोप लगाया है कि इंस्टाग्राम पर शिव का की-वर्ड सर्च करने पर शिव की तस्वीर नजर आती है जिसमें उन्होंने एक हाथ में वाइन का ग्लास है, तो वहीं दूसरे हाथ में फोन पकड़ा हुआ है। मामले में बीजेपी नेता ने इसकी कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं।

बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। हाल ही में एक मामला सामने आया था, जिसमें अमेज़न पर कर्नाटक के झंडे के रंग वाली बिकिनी बेची जा रही थी, जिसके बाद इसपर आपत्ति जाहिर की गई, बाद में फिर उसे हटाया गया।

टिप्पणियाँ
Loading...