Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली में कम नहीं हुई गर्मी, पारा 40 के पार, कल बारिश...

दिल्ली में कम नहीं हुई गर्मी, पारा 40 के पार, कल बारिश के आसार

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में गर्मी रुकने का नाम नहीं ले रही है। यही वजह है कि बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान भी 40 के पार चला गया। इसके साथ ही दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पारा भी 41 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटे में भी गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। 25 जून को हल्की बारिश से लोगों को राहत मिल सकती है।

प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालात यह है कि सुबह सात बजे से ही धूप की तेज चुभन होना शुरू हो गई थी और 10 बजे तक सूरज कड़े तेवर में था। दिन भर तेज धूप खिलने की वजह से लोगों का गर्मी से बुरा हाल रहा। पिछले 24 घंटों में हवा में नमी का अधिकतम स्तर 77 फ़ीसदी और न्यूनतम 31 फ़ीसदी दर्ज किया गया। नमी का अधिक स्तर होने की वजह से सुबह से लेकर शाम तक चिपचिपी गर्मी का एहसास भी बना रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर को राहत के आसार नहीं हैं। दिन भर धूप खिले रहने की वजह से अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है। एक दिन पहले ही मौसम विभाग ने मानसून में सात दिन और देरी होने का अनुमान जताया है। इसकी वजह पश्चिमी दिशा से लगातार आने वाली हवाओं को बताया जा रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में जून के अंत तक मानसून की दस्तक हो सकती है। इससे पहले विभाग ने 15 जून तक मानसून के दस्तक 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments