Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यपतंगबाजी बनी जान की दुश्मन, पीतमपुरा में बुलेट सवार युवक की मांझे...

पतंगबाजी बनी जान की दुश्मन, पीतमपुरा में बुलेट सवार युवक की मांझे से कटी गर्दन

नेहा राठौर

दिल्ली के पीतमपुरा इलाके से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां 14 अगस्त को नजफगढ़ इलाके में रहने वाले 23 वर्षीय सौरव दहिया की बुलेट मोटरसाइकिल पर मधुबन चौक फ्लाईओवर से पीतमपुरा की तरफ जाते हुए पतंग के मांझे में गर्दन फंसने से मौत हो गई।  

मांझा सामने फंसते ही सौरव की बुलेट का संतुलन बिगड़ गया, और वह हादसे का शिकार हो गए। इस दौरान वह बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे के बाद उन्हें लोगों द्वारा पीतमपुरा के सरोज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सौरव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मौत गला कटने की वजह से ज्यादा खून बहा जाने के कारण हुई है। सौरव ने हाल ही में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी, जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय वह अपनी बुआ के घर जा रहा था।

ये भी पढ़ें  – जानिए दिल्ली के किस स्कूल का नाम बदल कर रखा गया रवि दहिया राजकीय बाल विद्यालय

बता दें कि 2017 से दिल्ली में चीनी मांझे यानी मेटल कोटेड वाले मांझे पर प्रतिबंध लगा हुआ है। दिल्ली में जो इस नियम का उल्लंघन करेगा उस पर पांच लाख रुपये का जुर्माना या फिर जेल की सजा हो सकती है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने स्वतंत्रता दिवस से पहले ही लोगों से यह अपील की थी कि इस जश्न में किसी की जान का नुकसान न हो इसलिए पतंगबाजी सिर्फ सूती धागे वाले मांझे से करें।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments