Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यभेष बदलकर अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे मनसुख मांडविया, गार्ड ने मारा...

भेष बदलकर अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे मनसुख मांडविया, गार्ड ने मारा डंडा

नेहा राठौर

देश में पहले कई बार ऐसा हुआ है, जब राजा महाराजा अपने राज्य की व्यवस्था को देखने के लिए भेष बदलकर अपने राज्य का दौरा किया करते थे। ऐसा ही कुछ दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में देखने को मिला, जहां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भेष बदलकर अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे।

उन्होंने खुद बताया कि वह एक आम मरीज बनकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पहुंचे थे, जहां वह बेंच पर बैठ गए। बैंच पर बैठने के दौरान एक गार्ड ने उन्हें डंडा मार दिया था। स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि कुछ दिन पहले उनके साथ यह घटना तब घटी जब सफदरजंग अस्पताल में अचानक औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंदिल्ली में हल्की बारिश से सुहाना हुआ मौसम, लोगों को मिली राहत

इस का जिक्र स्वास्थ्य मंत्री ने सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के उद्घाटन समारोह में किया। जब उन्होंने इस घटना का जानकारी दी वहीं मौजूद सभी लोग उनकी बात सुन हैरान हो गए। इस दौरान उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना के इलाज के लिए तैयार अस्थायी अस्पताल समेत चार सुविधाओं का उद्घाटन किया।

उन्होंने बताया कि इस औचक निरीक्षण में उन्हें अस्पताल में अव्यवस्था भी दिखी। मांडविया ने कहा कि मैंने देखा कि अस्पताल में एक बुजुर्ग महिला को उसके बेटे के लिए स्ट्रेचर की जरूरत थी। लेकिन वहां मौजूद गार्ड ने महिला को स्ट्रेचर दिलाने व स्ट्रेचर ले जाने में उसकी कोई मदद नहीं की।
उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए जिससे किसी भी मरीज को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। वहीं उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि क्या अस्पताल में 500 गार्ड किसी मरीज की स्ट्रेचर लाने में मदद नहीं कर सकते।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments