Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़क्लीन सिटी दिल्ली ऐप का उद्धाटन

क्लीन सिटी दिल्ली ऐप का उद्धाटन

ब्यूरो रिपोर्ट

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के केशवपुरम जोन में आज क्लीन सिटी दिल्ली ऐप का उद्घाटन किया गया व साथ ही कूडे़ की टिप्पर गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर केशवपुरम जोन के अध्यक्ष ने बताया कि इस ऐप के उद्घाटन का मुख्य उद्देश्य निगम के कार्यों से जनता को प्रत्यक्ष रूप से जोड़ना तथा कार्यो के प्रति पारदर्शिता लाना है।


इस उद्घाटन कार्यक्रम में जोन के अध्यक्ष योगेश वर्मा के अतिरिक्त अध्यक्ष स्थायी समिति जोगी राम जैन, नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी, डेम्स कमेटी के अध्यक्ष सुजीत ठाकुर, जोन के समस्त निगम पार्षद, जोन के उपायुक्त नवीन अग्रवाल, सहायक आयुक्त पी.के. सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


योगेश वर्मा ने आगे कहा कि अबतक केशवपुरम जोन, रोहिणी जोन, सिविल लाईन जोन व अन्य पांच वार्डों में कूड़े की गाड़ियां डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्रित करने का काम करती हैं। कई बार लोगों को शिकायतें होती हैं कि कूड़े की गाड़ियों को आने का कोई समय निश्चित नहीं होता जिस कारण उन्हें दिक्कतें आती हैं।

ये भी पढ़ेंदिल्ली में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए केंद्र ने संभाला मोर्चा


योगेश वर्मा ने बताया कि इस ऐप को लोग अपने मोबाईल में डाउनलोड कर इसके माध्यम से कूड़े की गाड़ी का लोकेशन तथा इसके आने का समय पता कर पायेंगे। इसके अतिरिक्त कूड़ा गाड़ी में गीला व सूखा कूड़ा को अलग-अलग डालने की व्यवस्था भी होगी जिससे कूड़े से खाद बनाने में भी आसानी होगी।


इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने प्लास्टिक वेस्ट के निस्तारण के लिए जो आह्वान किया है उसके अनुपालन में इन गाड़ियों के साथ अलग से एक बैग भी लगाया गया है जिसमें लोग प्लास्टिक वेस्ट को डाल सकते हैं। इससे लोगों में यह संदेश जायेगा कि हम प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें और वातावरण को प्रदूषण-मुक्त बनाने में अपना सहयोग दें।
इस कार्यक्रम में उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के अध्यक्ष जोगी राम जैन व नेता सदन ने क्लीन सिटी दिल्ली ऐप की महत्वता बताते हुए कहा कि इसके माध्यम से लोगों की कूड़े की समस्या दूर होगी और पूरी दिल्ली साफ दिखेगीऔर इससे हमारे प्रधानमंत्री जी के स्वच्छ भारत मिशन के सपने को साकार करने में भी मदद मिलेगी।


निगम में नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी ने ऐप की सराहना करते हुए बताया कि इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद लोगों की कूड़े की गाड़ियों से संबंधित शिकायतें दूर होंगी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम का प्रयास समस्त जोनों में इसे जल्द-से-जल्द लागू कर जनता को सहूलियत देना हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments