Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यशालीमार बाग में सेंट्रल बैंक का क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम आयोजित

शालीमार बाग में सेंट्रल बैंक का क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम आयोजित

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली। “कर्तव्येन कर्ताभि रक्षयते”, अपने इस ध्येय वाक्य के साथ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने आज दिल्ली के शालीमार बाग में अपनी स्थापना के 110 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम का आयोजन किया। इस आयोजन के तहत बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए ऋण वितरण कार्यक्रम आयोजित किया। बैंक ने अपने सम्मानित ग्राहकों को इस कार्यक्रम में रिटेल, कृषि, शिक्षा, एमएसएमई ऋण प्रदान किए। बैंक द्वारा अपनी विभिन्न योजनाओं में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को जुड़ने का आह्वान किया गया। बैंक ने अपनी स्कीमों का लाभ उठाने के लिए शाखाओं में जाकर बैंक मैनेजर से बातचीत करने का अनुरोध किया।


इस कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि स्थानीय विधायक वंदना कुमारी ने परंपरागत तरीके से दीप प्रज्ज्वलित कर एवं बैंक के संस्थापक की फोटो पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। बैंक के पदाधिकारियों एवं उपस्थित ग्राहकों द्वारा बैंक की प्रगति के लिए प्रार्थना की गई।
बैंक के फील्ड जीएम वीके महेंद्रु ने इस अवसर पर कहा कि बैंक अपनी स्थापना का 111वां वर्ष मना रहा है। इस उपलक्ष्य में बैंक ने देश भर में अपनी योजनाओं को ग्राहकों तक पहुंचाने का निर्णय किया है। इसी के तहत बैंक ने क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम शुरू किया है।

ये भी पढ़ेंओमिक्रॉन के मरीज मिलने से दिल्ली में फिर लॉकडाउन की आशंकाओं ने पकड़ा जोर


उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। कोविड के बाद बैंक देश की अर्थव्यवस्था को बढाने के लिए भारत सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम की शुरूआत कर रही है ताकि अर्थव्यवस्था को सुधारा जा सके। इसके तहत बैंक अपनी योजनाओं को ग्राहकों तक पहुंचाना चाहती है। बैंक अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करना चाहती है। इसी कड़ी में आज कई तरह के लोन दिए गए।


क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ हिमांशु गुप्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत पूरे देश में क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम हमारी सभी शाखाओं, जिलों में शुरू किया गया है। शाखाएं ज्यादा से ज्यादा लोन देना चाहती है। हम अधिक से अधिक कस्टर आधार बढाना चाहते हैं। इसके बहुत लाभ मिल रहे हैं। हम नए ग्राहकों से जुड़ रहे हैं। हमारे सभी शाखा प्रबंधक, मार्केटिंग टीम बहुत अच्छा काम कर रही है। हम महिलाओं के लिए भी विशेष हाउसिंग स्कीम लेकर आए हैं जिसमें हम उनकी 5 ईएमआई माफ कर रहे हैं।


कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि वंदना कुमारी ने बैंक प्रबंधकों को बधाई देते हुए कहा कि वे उनके क्षेत्र की जनता के लिए विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचा रहे हैं। जनता इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। खासतौर से महिलाएं बैंक की योजनाओं का लाभ उठाएं। हालांकि कार्यक्रम में महिलाओं की कम उपस्थिति पर अफसोस जताया लेकिन कहा कि महिलाओं के लिए बैंक के पास कई योजनाएं हैं। उनका लाभ उठाया जाना चाहिए। ?
उन्होंने कहा कि सेंट्रल बैंक लगातार जनता की अच्छी सेवा कर रही है। जन जन तक अपनी योजनाएं पहुंचा रही है। मेरा सुझाव है कि महिलाओं की भागीदारी ज्यादा हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments