Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यTihar Jail : सत्येंद्र जैन को मिलता है मसाज, घर का खाना,...

Tihar Jail : सत्येंद्र जैन को मिलता है मसाज, घर का खाना, ईडी ने कोर्ट में की शिकायत, कहा- पत्नी अक्सर आती है मिलने

ईडी के आरोपों पर जेल प्रशासन ने कहा-सत्येंद्र जैन से जेल में कोई बाहर से नहीं आता है मिलने

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज दिल्ली की एक अदालत में सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे जेल में शानदार जीवन शैली ज रहे हैं और मामले में अपने साथी आरोपियों से मुलाकात कर रहे हैं। ईडी ने कोर्ट को बताया कि सत्येंद्र जैन को जेल में मसाज भी मिल रहा है और उनकी पत्नी उनसे मिलने भी आती हैं।

अदालत को सौंपे गए एक हलफनामे में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने कहा कि सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में सिर, पैर और पीठ की मालिश सहित सभी सुविधाएं मिल रही हैं। ईडी ने कहा कि सत्येंद्र जैन जेल मंत्री भी हैं और वह अपने पद का दुरुपयोग कर अनुचित लाभ उठा रहे हैं।

सीसीटीवी फुटेज का हवाला देते हुए कोर्ट में ईडी ने कहा कि जेल अधीक्षक हर दिन सत्येंद्र जैन से मिलते हैं, जो नियमों के खिलाफ है। ईडी ने कहा कि अदालत के आदेश की अवहेलना करते हुए उन्हें जेल में घर का खाना उपलब्ध कराया जाता है। जांच एजेंसी ने आगे आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन सेल में अक्सर उनसे मिलने आती हैं, जो जेल मैनुअल के खिलाफ है।
इसके साथ ही ईडी की ओर से कहा गया है कि सत्येंद्र जैन अक्सर अन्य आरोपियों अंकुश जैन और वैभव जैन से मिलते हैं, जो तिहाड़ में बंद हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक ईडी ने सत्येंद्र जैन के सेल और जिस वार्ड में उन्हें रखा गया है, उसकी फुटेज मांगी थी। वहीं जेल प्रशासन ने कहा कि सत्येंद्र जैन के सेल में बाहर से कोई नहीं आता है। हालांकि सुबह हेडकाउंट के दौरान वार्ड में मौजूद सभी कैदी आपस में बात कर सकते हैं। जेल प्रशासन ने कहा कि जिस सह अभियुक्त के बारे में बात की जा रही है, वह भी उसी वार्ड में हैं, जिसमें सत्येंद्र हैं, इसलिए वे आपस में बात कर सकते हैं। जेल प्रशासन ने देकर कहा कि गिनती के बाद जब सभी अपने-अपने सेल में जाते हैं, तो वे एक-दूसरे के पास नहीं जा सकते हैं।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस बात से भी इनकार किया है कि सत्येंद्र जैन के पास किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक गैजेट है। राउज एवेन्यू कोर्ट परिसर में सीबीआई अदालत ने गुरुवार को सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए याचिका को अनुमति दी थी। वहीं एक अदालत में सत्येंद्र जैन ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा कि मेरी गलती है कि मैं मंत्री बन गया, नहीं तो कोई मामला नहीं होता। ईडी ने 24 अगस्त 2017 को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज एक एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की थी। बता दें कि सत्येंद्र जैन के गिरफ्तार होने पर आम आदमी पार्टी ने जांच एजेंसी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments