Friday, April 26, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONMCD : कब्जे के लिए होगा बड़ा सियासी घमासान, चुनावी दंगल में...

MCD : कब्जे के लिए होगा बड़ा सियासी घमासान, चुनावी दंगल में उतरे 1593 प्रत्याशी

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के दंगल में 1593 उम्मीदवारों ने कुल 2048 नामांकन दाखिल किए। एमसीडी के सभी 250 वार्डों पर मतदान 04 दिसंबर को होगा और मतगणना 07 दिसंबर को होगी।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के दंगल में 1593 उम्मीदवारों ने कुल 2048 नामांकन दाखिल किए। सोमवार को आखिरी दिन नामांकन केंद्रो पर सुबह 8 बजे से ही उम्मीदवारों का पहुंचना शुरू हो गया। देर शाम तक नामांकन पत्रों को लिए जाने का सिलसिला जारी रहा।दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान 04 दिसंबर को होगा और मतगणना 07 दिसंबर को होगी।

राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, नामांकन के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय दिया गया था। उस दौरान जो भी नामांकन केंद्र के अंदर प्रवेश कर गया था, उन सभी उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने का मौका मिला। खबर लिखए जाने तक राज्य चुनाव आयोग के उम्मीदवारों के नामांकन की गणना जारी थी।

तीनों राजनीतिक दल व स्वतंत्र उम्मीदवारों समेत आखिरी दिन कुल 1390 उम्मीदवारों ने 1805 नामांकन पत्र दाखिल किया है। सबसे ज्यादा नामांकन आया नगर वार्ड पर 21 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। खबर लिखे जाने तक नामांकन दस्तावेजों की गिनती चल रही थी। दिल्ली नगर निगम के 50 फीसदी यानी 125 वार्ड महिलाओं के आरक्षित है।

नामांकन करने के लिए एक हजार से ज्यादा प्रत्याशी विभिन्न केन्द्रों पर पहुंचे। इसके चलते इन केन्द्रों के आसपास लंबा जाम लग गया। कई जगहों पर नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशियों के साथ उनके काफी समर्थक भी पहुंचे थे। इसके चलते सड़कों पर लोगों की भीड़ रही और वहां से गुजरने वाले वाहन जाम में फंसे रहे। इन जगहों पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात किए गए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments