Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यFirozabad News : कोविड की तैयारी में जनपद पास, कोविड संक्रमण की...

Firozabad News : कोविड की तैयारी में जनपद पास, कोविड संक्रमण की तैयारी परखने के लिए हुई मॉक ड्रिल

फिरोजाबाद । जनपद में कोविड संक्रमण की तैयारी परखने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल हुई। इसमें मेडिकल कॉलेज समेत अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डीके प्रेमी ने बताया कि यह मॉक ड्रिल कोविड के नए वैरियंट के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर हुई। इसमें मेडिकल कॉलेज समेत जसराना, सिरसागंज, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद के स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया। इस दौरान अन्य विभागों से स्वास्थ्य टीम का और स्वास्थ्य टीम के आपस का समन्वय देखा गया। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है। हालांकि मॉक ड्रिल के दौरान कुछ सूक्ष्म कमियां नजर आईं। इन कमियों को जल्द दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।


सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।
जनपद के कोविड के नोडल अधिकारी डॉ पवन कुमार तथा केके बर्मा ने बताया कि चयनित सीएचसी पर नोडल अधिकारी नियुक्ति हैं। मॉक ड्रिल के दौरान जनपद में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड, वार्ड और आक्सीजन की उपलब्धता देखी गई। साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि जनपद में नए वैरियंट को देखते हुए कोविड मरीजों के लिए कुल 225 बेड आरक्षित किए गए हैं। इसमें 50 से अधिक बेड आक्सीजन सहित और 75 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तैयार हैं। मॉक ड्रिल के दौरान एसीएमओ डॉ नरेंद्र, एसीएमओ डॉ अशोक, डॉ पवन, के के बर्मा, डॉ नितिन जग्गी सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments