Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यWazirpur - वैश्य समाज ने लगाया निशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर,...

Wazirpur – वैश्य समाज ने लगाया निशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर, सांसद डॉ हर्षवर्धन और पार्षद योगेश वर्मा भी पहुंचे 

अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में किया यह कार्यक्रम 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के तत्वाधान में आज ए-48, वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में  निःशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन चयन, बधिर रोगियों की जांच एवं श्रवण यंत्र वितरण शिविर का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद डॉ. हर्षवर्धन, निगम पार्षद योगेश वर्मा, पूर्व विधायक डॉ. महेन्द्र नागपाल, केशवपुरम जिला अध्यक्ष राजकुमार भाटिया, मंडल अध्यक्ष  अरविंद लाकड़ा, पूर्व मंडल अध्यक्ष श्री देवेन्द्र पासवान समेत  आर.डब्ल्यू.ए. के कई  सम्मानित सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर डॉ. हर्षवर्धन ने नर सेवा की तुलना नारायण सेवा से करते हुए कहा कि आज हमारे देश में लाखों की संख्या में ऐसे जरूरतमंद लोग हैं जो आर्थिक तंगी के कारनण अपनी ऑंखों/कानों का उचित इलाज नहीं करवा पाते, जिस कारण उनकी बीमारी बढ़ जाती है और बाद में वे अंधेपन/बहरेपन का शिकार हो जाते हैं। आज सरकारी अस्पतालों में इस प्रकार की सेवाएं सरकार द्वारा नियमित तौर पर मुफ्त में दी जाती है लेकिन कई लोग अस्पतालों में जाने से डरते हैं लेकिन इस प्रकार के शिविर आयोजन होने से वे बेझिझक शिविरों में जाकर अपना उचित इलाज करवाते हैं। 

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास हर जरूरतमंदों की सहायता करना है ताकि वे इलाज से वंचित न रह जायें। शिविर में काफी संख्या में लोग आये और उनकी आंखों/कानों की जांच की गयी और लगभग 500 लोगों को माननीय सांसद महोदय के कर-कमलों द्वारा आवश्यकतानुसार चश्मे तथा 35-40 लोगों को कानों की मशीन वितरित की गयी व कई ऐसे मरीज जिन्हें मोतियाबिंद की शिकायत थी उन्हें जांच कर ऑपरेशन के लिए निर्धारित समय दिया गया।


शिविर में उपस्थित क्षेत्रीय निगम पार्षद श्री योगेश वर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मुख्य ध्येय जरूरतमंद जनता की सेवा करना है और इस प्रकार के आयोजन समय-समय पर किया जाता रहता है जिससे स्थानीय गरीब लोग स्वास्थ्य लाभ ले सकें। इसके साथ ही श्री वर्मा ने कहा कि आज दिल्ली में प्रदूषण की मार हम सभी झेल रहे हैं और जब भी प्रदूषण की बात आती है तो वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया का नाम सबसे पहले लिया जाता है। चूंकि प्रदूषण की समस्या से निजात दिलाने की प्रमुख जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है उसके बावजूद दिल्ली नगर निगम प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए सदैव तत्पर रहती है और इसी क्रम में आज भारत सरकार द्वारा प्रदत स्प्रिंकलर मशीन का लोकार्पण कर इसे जनता को समर्पित किया गया ताकि क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या पर अंकुश लगायी जा सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments