Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यTribute to Eminent lawyer : शांति भूषण जी एक प्रतिबद्ध और प्रतिभाशाली...

Tribute to Eminent lawyer : शांति भूषण जी एक प्रतिबद्ध और प्रतिभाशाली अधिवक्ता थे : मेधा पाटकर 

प्रख्यात सोशल एक्टिविस्ट मेधा पाटकर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रख्यात वकील शांति भूषण के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कानून और संविधान पर उनकी कमान अद्भुत थी। उन्होंने विनती के दौरान अपने आदेश पर विनम्रता का प्रदर्शन किया और न्यायाधीशों पर भारी प्रभाव डाला। उन्होंने कभी भी किसी विचार का सहारा नहीं लिया।


मेधा पाटकर ने कहा कि 6 वर्षों के दौरान हमारे पास बहुत अच्छा अनुभव था जब उन्होंने सरदार सरोवर परियोजना के हमारे मामले की पैरवी की। गहन पूछताछ और मतभेद थे जो उन्होंने हमारे साथ शुरू किए थे …. लेकिन हमेशा हमारे जमीनी स्तर के सबमिशन और विजन को स्वीकार किया। पहाड़ी क्षेत्रों में आदिवासियों के साथ अपनी बातचीत से, जहां वे बड़ी मुश्किल से पहुंचे, वे बहुत प्रभावित हुए और कहा, “मैं अभी तक दिमाग से लड़ता हूँ, लेकिन अब दिल से लडूंगा।” ठीक वैसा ही, 2000 तक …. नि:शुल्क कानूनी कार्रवाई के माध्यम से, न्याय का दावा करते हुए।
अन्ना हजारे के अनशन के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष में उनका योगदान भी बेहद खास रहा, जिसने सभी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया।


उन्होंने हमेशा प्रशांत भूषण जी द्वारा न्यायिक जवाबदेही की लड़ाई का समर्थन किया।।।
हमने जन आंदोलनों का एक समर्थक खो दिया है, एक कानूनी दिग्गज भी खो दिया है, जो लोकतांत्रिक, संवैधानिक और मानवाधिकारों के लिए प्रतिबद्ध था।
प्रशांत जी और परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना… जिन्होंने हमेशा शांतिभूषणजी द्वारा प्रदान की गई समाज की सभी सेवाओं को साझा किया है।
हम श्रद्धांजलि अदा करते हैं और अपने वरिष्ठ वकील को कार्यांजलि देंगे….स्थायित्व और न्याय के लिए समर्पित अधिवक्ता थे  शांति भूषण जी  !!!!

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments