Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यWrestler Protest : दिल्ली पुलिस ने बताई बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार...

Wrestler Protest : दिल्ली पुलिस ने बताई बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार न करने की वजह

बताया-जांच में ऐसे सबूत या तथ्य नहीं मिले हैं कि उनको गिरफ्तार करने की जरूरत या बाध्यता हो

Wrestler Protest: देश में बीते एक महीने से अधिक समय से चल रहे पहलवानों के आंदोलन को दिल्ली पुलिस की तरफ से बड़ा झटका लगा है। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पहलवानों ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के जो आरोप लगाए थे अभी तक की जांच में ऐसे सबूत नहीं मिले हैं कि उनको गिरफ्तार किया जाए। 

दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि बृजभूषण के खिलाफ लगे आरोपों में जो पोक्सो की धारा लगी है उसमें भी 7 साल से कम की सजा है, इसलिए उस धारा में भी तुरंत गिरफ्तारी की जरूरत नहीं है। दूसरा अभी तक की जांच के अनुसार दिल्ली पुलिस को ऐसे कोई इनपुट नहीं मिले हैं, जिससे की यह पता चल सके कि सांसद ने पीड़िताओं को धमकाने या उनसे किसी भी माध्यम संपर्क करने की कोई कोशिश की हो। 

क्या अगले 15 दिनों में पूरी हो जाएगी जांच?

दिल्ली पुलिस के विश्वत सूत्रों के मुताबिक अब तक हमें बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं. 15 दिनों के भीतर हम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेंगे। यह चार्जशीट या अंतिम रिपोर्ट हो सकती है. पहलवानों के दावे को साबित करने वाला कोई सबूत नहीं मिला है. पुलिस ने कहा हम इस मामले में पुलिस को दिए गए दस्तावेजों की सत्यता की जांच कर रहे हैं। कुछ मीडिया चैनल महिला पहलवानों द्वारा दर्ज मुकद्दमे में पुलिस द्वारा फाइनल रिपोर्ट दाखिल किए जाने की खबर प्रसारित कर रहे हैं।
यह खबर पूरी तरह गलत है। यह केस अभी विवेचना में है और पूरी तफ्तीश के बाद ही उचित रिपोर्ट न्यायालय में रखी जायेगी।

हालांकि दिल्ली पुलिस ने मीडिया में यह खबर प्रसारित होते ही एक ट्वीट किया है, जिसमें आधिकारिक रूप से उन्होंने इन दावों से किनारा कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने कहा, कुछ मीडिया चैनल महिला पहलवानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में पुलिस द्वारा फाइनल रिपोर्ट दाखिल किए जाने की खबर प्रसारित कर रहे हैं । यह खबर पूरी तरह गलत है. यह केस अभी विवेचना में है और पूरी तफ्तीश के बाद ही उचित रिपोर्ट न्यायालय में रखी जायेगी ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments