Tuesday, May 14, 2024
spot_img
Homeअन्यबैग में छिपाकर रखी थी 57 लाख रुपये की विदेशी करेंसी, दिल्ली...

बैग में छिपाकर रखी थी 57 लाख रुपये की विदेशी करेंसी, दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से दुबई जा रहा यात्री गिरफ्तार


CISF ने IGI हवाई अड्डे पर शुक्रवार को एक यात्री के चेक-इन के दौरान बैगेज में छिपे लगभग 57 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद किए है। CISF ने बताया कि यात्री से जब इस रुपये से संबंधित वैध दस्तावेज के मांगे तो वह जवाब नहीं दे सकता।


नई दिल्ली । दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर CISF के अधिकारियों जांच के दौरान बैगेज में छिपे लगभग 57 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ एक भारतीय नागरिक को पकड़ा है।

सीआइएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे टर्मिनल-3 पर चेक-इन एरिया के अंतर्गत एच कतार में एक शख्स की गतिविधि को काफी आपत्तिजनक दर्ज किया। यात्री की पहचान मो. फैजिल के रूप में हुई, जिन्हें इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्या 6ई-1463 से दिल्ली-दुबई की यात्रा करनी थी।

कस्टम विभाग को सौंपा आरोपित : CISF

उन्होंने बताया कि यात्री की संदेहजनक गतिविधि के चलते उनके सामान की जांच के लिए उन्हें रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया। जब जांच के लिए सामान को मशीन से गुजारा गया तो उसमें कुछ संदिग्ध तस्वीरें नजर आई।

इसके बाद सामान की भौतिकी तौर पर सामान की पुन: जांच की गई तो उसमें से 2,58,500 यूएई दिरहम (57 लाख रुपये) बरामद हुए। यात्री इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments