Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi Crime : उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस के हत्थे चढ़ा एक शातिर बदमाश

Delhi Crime : उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस के हत्थे चढ़ा एक शातिर बदमाश

5 मोबाइल, एक स्कूटी बरामद, अशोक विहार वजीरपुर का रहने वाला है लुटेरा रवि उर्फ़ टोटो 

दिल्ली उत्तर-पश्चिम जिले के अंतर्गत आने वाले अशोक विहार थाने के अलर्ट पिकेट चेकिंग स्टाफ ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है। इस बदमाश से 5 मोबाइल फोन और एक स्कूटी बरामद है। आरोपी स्नैचिंग, आर्म्स एक्ट एवं चोरी 13 मामलों में शामिल रहा है। गिरफ्तार किया गया आरोपी ऑटो-लिफ्टर, रवि उर्फ टोटो (25 वर्ष) है जो वज़ीरपुर औद्योगिक क्षेत्र अशोक विहार का रहने वाला है। यह जानकारी डीसीपी जितेंद्र मीणा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी है।

जितेंद्र मीणा ने बताया कि क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पीएस अशोक विहार की टीम पूरी तरह से सक्रिय थी। इस टीम में अशोक विहार के एसएचओ अजय सिंह नेगी, एसआई सतेंद्र,  एच.सी.  करण पाल, एच.सी. सचिन और सिटी भूपेश शामिल थे। इस टीम को कड़ी निगरानी में अपराधियों और असामाजिक गतिविधियों पर नज़र रखने का काम सौंपा गया था। संजीव कुमार, एसीपी/अशोक विहार एवं अधोहस्ताक्षरी का समग्र पर्यवेक्षण। टीम को पूरी तरह से जानकारी दी गई और क्षेत्र में अपराधियों पर काबू पाने के लिए ‘ऑपरेशन सजग’ को तेज करने का काम सौंपा गया था। 

जितेंद्र मीणा ने बताया कि गत मंगलवार को लगभग 12:30 बजे, पीएस अशोक विहार के एसआई सत्येंद्र, एचसी करण पाल, एचसी सचिन और सीटी भूपेश कर्मचारी खोजे वाला बाग पिकेट, दिल्ली के क्षेत्र में गश्त कर रहे थे कि उन्होंने एक व्यक्ति के चिल्लाने की आवाज सुनी। आवाज सुनते ही वे कार्रवाई में जुट गए और  जब व्यक्ति को रुकने के लिए कहा तो उसने स्कूटी पर भागने की कोशिश की।  पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसकी पहचान रवि उर्फ टोटो पुत्र परभू चौधरी निवासी वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र अशोक विहार के रूप में हुई है। 
बरामद स्कूटी पर DL9S AP 7840 है। यह eFIR संख्या 14966/23 U/s 379 IPC PS रूप नगर के तहत चोरी की बताई जा रही है। बदमाश की तलाशी में 5 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। इनमें से 3 मोबाइल फोन पीएस अशोक विहार, दिल्ली के क्षेत्र से छीने गए गए हैं तो दो अन्य मोबाइल फोन कहां से लुटे है हैं अभी पता नहीं चला है। पता चला है कि शराब, ड्रग्स की लत के चलते वह अपराध करता था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments