Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्य  Asian Games  : भारत का अभियान खत्म, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर जीते...

  Asian Games  : भारत का अभियान खत्म, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर जीते 107 मेडल, 28 गोल्ड पर किया कब्जा

India In Asian Games  : एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार भारत ने 100 पदकों का आंकड़ा पार किया है. भारत ने 28 गोल्ड के अलावा 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल जीते


Asian Games Medal Tally: एशियन गेम्स में भारत का अभियान खत्म हो चुका है। भारत ने एशियन गेम्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने 107 मेडल जीते। दरअसल, एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार भारत ने 100 पदकों का आंकड़ा पार किया है। भारत ने 28 गोल्ड के अलावा 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल जीते।  हालांकि, भारत मेडल टैली में चौथे नंबर पर रहा।  चीन मेडल टैली में टॉपर रहा। इसके बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमशः जापान और साउथ कोरिया रहा। 

पहले दिन से 14वें दिन तक… ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन

एशियन गेम्स के पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने 5 मेडल जीतकर शानदार आगाज किया।  इसके बाद दूसरे दिन भारत की झोली में 6 मेडल आए, जबकि तीसरे, चौथे और पांचवें दिन भारत ने क्रमशः 3, 8 और 3 पदकों पर कब्जा जमाया। भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला यहीं नहीं रूका… भारत ने छठे, सातवें, आठवें और नौवें दिन क्रमशः 8, 5, 15 और 7 मेडल जीते. भारतीय खिलाड़ियों ने दसवें, ग्यारहवें, बारहवें, तेरहवें और चौदहवें दिन क्रमशः 9, 12, 5, 9 और 12 मेडल अपने नाम किया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments