पंजाब के बाद दिल्ली में भी जल्द खुलेंगे स्कूल

0

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली।। नए साल पर कोरोना वैक्सिन को मंजूरी मिलने के बाद सभी राज्य स्कूल खोलने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। सबसे पहले पंजाब सरकार ने 7 जनवरी से कक्षा पांचवी से लेकर 12वीं क्लास के स्टुडेंट्स के लिए स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी है।

राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बतया कि अभिभावकों की मांग पर राज्य सरकार ने सभी सरकारी, अर्धसरकारी  और निजी स्कूलों को सात जनवरी से खोलने का फैसला लिया है।
पंजाब के बाद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि जब तक कोई टीका उपलब्ध नहीं होता तब तक स्कूल नहीं खोले जायेंगे। सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार कोविड—19 के बाद की दुनिया में शिक्षा विषय पर 11 से 17 जनवरी के बीच अंतरराष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन आयोजित करेगी। स्कूलों को फिर से खोलने की हमारी भविष्य की रणनीति इस बात पर निर्भर करेगी कि अग्रिम कार्यकर्ताओं के टीकाकरण के बाद कोविड-19 टीका आम लोगों के लिए कितना जल्दी उपलब्ध हो पाता है।


माना जा रहा हे कि अगले 2 हफ्तों में टीकाकरण का अभियान देश में शुरु हो जायेगा, जिसे देखते हुए गुजरात सरकार ने भी स्कूल और कॉलेजो को जल्द खोलने का फैसला सुना दिया है। गुजरात सरकार नें कहा कि कोरोना को देखते हुए सभी गाइंडलाइस का पालन करके 11 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोल दिये जायेंगे। अब देखना यह होगा की दिल्ली में कब स्कूल खोले जाते है।

टिप्पणियाँ
Loading...