कॉलर ट्यून: अमिताभ की जगह भल्ला की आवाज में हिदायत

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। शुक्रवार (15 जनवरी) से मोबाइल में अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना से बचाव और सावधानियों से जुड़ी कॉलर ट्यून की जगह नई आवाज सुनाई देने लगी है। वह आवाज जानीमानी वाॅयस ओवर आर्टिस्ट जसलीन भल्ला की है। न कवल आवज बदली है, बल्कि हिदायतें भी बदल गई हैं। अब मास्क पहनने और कोरोना को लेकर बरती जाने वाली ढिलाई की जगह वैक्सीन की भी बात की गई है। नई कॉलर ट्यून भी हिंदी और अंग्रेजी दोनों में है।  

आखिर कौन है जसलीन भल्ला

जसलीन भल्ला एक जानी-मानी वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं। वह पहले भी कोरोना से जुड़ी कॉलर ट्यून (कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं) को आवाज दे चुकी हैं। वह स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रह चुकी हैं। वह पिछले करीब एक दशक से वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं भल्ला की आवाज हम दिल्ली मेट्रो, स्पाइस जेट और इंडिगो की फ्लाइट में भी सुनते आए हैं।

आवाज बदलने का कारण
पीछे का कारण यह बताया जा रहा है कि अब सरकार कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूकता फैलाना चाहती है इसलिए आवाज को बदला गया है। इस नई कॉलर ट्यून में लोगों को टीके के प्रति जागरूक किया जाएगा और संदेश दिया जाएगा कि वो किसी भी तरह की अफवाहों में ना आए। इस कॉलर ट्यून में बताया जाने वाला मैसेज 30 सेकेंड का होगा।

बता दें कि बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। इस याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन की बजाय असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए।

टिप्पणियाँ
Loading...