Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़6 शहीदों के परिजनों को 1-1 करोड़ की आर्थिक सहायता देगी दिल्ली...

6 शहीदों के परिजनों को 1-1 करोड़ की आर्थिक सहायता देगी दिल्ली सरकार

नेहा राठौर

दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के इस दौर में शनिवार को एक बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने सूबे के 6 परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार ने ऐसे पुलिसकर्मियों और सैनिकों के लिए 1 करोड़ रुपए की सहयोग राशि देने का ऐलान किया है। जो ड्यूटी करते समय शहीद हो गए हैं। आज ऐसे छह परिवारों की आर्थिक मदद की जा रही है, इनमें 3 एयर फोर्स, 2 दिल्ली पुलिस और एक सिविल डिफेंस के जवान शामिल हैं।

इन शहीद हुए जवानों में दिल्ली पुलिस के संकेत कौशिक व विकास कुमार, एयर फोर्स के राजेश कुमार, मीत कुमार, सुनील मोहंती और सिविल डिफेंस के प्रवेश कुमार के नाम शामिल हैं। इन सभी के परिवारों को दिल्ली सरकार की तरफ से 1-1 करोड़ की आर्थिक मदद दी जाएगी।

बता दें कि इन शहीदों में से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एसीपी संकेत कौशिक की बीते साल ड्यूटी के समय एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। एसीपी साउथ वेस्ट दिल्ली के राजौरी फ्लाईओवर पर तैनात थे। उसी समय उन्हें एक वाहन ने टक्कर मार दी, जिसके बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments