Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़उत्तर पश्चिम जिले की साइबर सेल ने दो नकली सिम कार्ड डीलरों...

उत्तर पश्चिम जिले की साइबर सेल ने दो नकली सिम कार्ड डीलरों को दबोचा

नेहा राठौर

स्वतंत्र दिवस की तैयरियों के मद्देनजर उत्तर-पश्चिम दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम कड़ा कर दिया है। किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की जाचं के लिए क्षेत्र में कई टीमों को तैनात किया गया है। इसी के चलते शनिवार को टीम ने हैदरपुर कांची बाग के पास एक ऑटो में दो संदिग्ध को पकड़ा है। जिनके पास से 1099 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। इन दोनों की पहचान आयुष वाधवा(22) और अरुण कुमार(21) के रूप में की गई है।

दरअसल पुलिस को इन आरोपियों के बारे में पहले से ही गुप्त सुचना मिल चुकी थी जिसके बाद से पुलिस इनकी तलाश में थी। आरोपियों के मिलने के बाद पुलिस को दोनों संदिग्धों से पुछताछ की उस दौरान आरोपियों ने बताया  कि उन्होंने जाली दस्तावेजों का उपयोग करके दिल्ली के बाहर से सिम कार्ड हासिल किए थे, जिनका इस्तेमाल वह ईमेल आईडी बनाने के लिए करते थे। वे इन ईमेल आईडी से अमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट जैसे पोर्टलों पर ऑनलाइन खरीदारी के लिए खाते बनाते थे। उसके बाद इन ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टलों से फर्जी नामों से रियायती दरों पर मोबाइल फोन मंगवाते थे। उसके बाद उन्हें बाजार में बेच देते थे। आरोपियों ने बताया कि ये इस्तेमाल किए गए सिम कार्ड अन्य साइबर अपराधों के लिए भी बेचे जाते थे।

इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की जांच के दौरान आरोपियों ने 5 लैपटॉप, 8 मोबाइल और 11 नए मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments