दिल्ली: चांदनी चौक के पुनर्विकास के बाद CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन, कही यह बात

नेहा राठौर

दिल्ली स्थित चांदनी चौक के पुनर्विकास के बाद सोमवार सुबह उद्घाटन के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत राज्य के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन कार्यक्रम में पहुंचे। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया में दिल्ली की पहचान चांदनी चौक से है। हालांकि, कुछ समय पहले तक इसकी पहचान चारों तरफ लटकते तारों के साथ और मुसीबतों से हो गई थी, जो इस पुनर्विकास के बाद दुरुस्त हो गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चांदनी चौक दिल्ली का सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बन गया है और अब जो भी दिल्ली आएगा वह चांदनी चौक जरूर आएगा। इस उद्घाटन के बाद हमारी सरकार यहां पर स्ट्रीट फूड को बढ़ावा देने के प्लान पर काम करेगी। पुनर्विकास के बाद से लोगों का इस जगह पर खास आकर्षण है। 

ड्रेनेज प्लान की तैयारी जारी

इस दौरान सीएम ने दिल्ली में बारिश के कारण हुए जलभराव को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में जलभराव की समस्या बनी हुई है और यह समस्या उन्हें पिछली सरकार से विरासत में मिली है। लेकिन बहुत जल्द इसके लिए एक बहुत बड़ा ड्रेनेज प्लान तैयार किया जा रहा है, जिसमें पूरी दिल्ली के सीवर सिस्टम को ठीक किया जाएगा, लेकिन इसमें समय लगेगा।

दिल्ली में जलभराव

बता दें कि इस मानसून दिल्ली में तेज बारिश और जल निकासी न होने की वजह से कई जगहों पर जलभराव की समस्या नजर आई। कहीं सड़कें बनी तालाब तो, कहीं लोगों के घरों में पहुंचा पानी।

वैसे इस बाजार का उद्घाटन 17 अप्रैल को होने वाला था लेकिन कोरोना के कारण इसके उद्घाटन को टाल दिया गया था। जिसके बाद आज मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वहां पहुंचकर इसका उद्घाटन किया। इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने उनका विरोध भी किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...