Friday, May 10, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi MCD : बरसात जनित बीमारियों से निपटने को पूरी टीम तैयार...

Delhi MCD : बरसात जनित बीमारियों से निपटने को पूरी टीम तैयार : शैली ओबेरॉय 

एमसीडी की मेयर ने की मीडिया से बातचीत 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली एमसीडी ने बरसात जनित बीमारियों से निपटने के कमर कस ली है। एमसीडी के मेयर शैली ओबेरॉय ने बाकायदा मीडिया से बात करते हुए अपनी तैयारी की जानकारी दी है। शैली ओबेरॉय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाढ़ की बाद स्थिति नियंत्रण में है। यमुना का जल स्तर घट चुका है। जल जमाव भी नाम मात्र का है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के लोगों के लिए एमसीडी दिन रात काम करती रही है। उन्होंने कहा कि मानसून में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया दस्तक दे देती है। इन बीमारियों से निपटना है। उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से अब तक डेंगू के 77,  मलेरिया के 30 और चिकनगुनिया 4 केस आये हैं। उन्होंने कहा कि उनकी तैयारी पहले भी थी और अभी भी है।

नगर निगम बीमारियों से निपटने की पूरी तैयारी कर चुका है। पब्लिक हेल्थ के अधिकारी, डिप्टी कमिश्नर हैं, हेल्थ ऑफिसर, मलेरिया इंस्पेक्टर, मलेरिया असिस्टेंट इंस्पेक्टर हैं सब मिलकर बीमारियों से बचाव के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 3000  डीबीसी वर्कर हैं। ये वर्कर घर-घर जाकर देख रहे हैं  कि कहां-कहां  पर पानी इकठ्ठा है। 2000 फील्ड वर्कर हैं। ये लोग घर घर जाकर देखेंगे कि कहीं किसी घर में कूलर, गमलों में पानी तो नहीं है। गलियों में जलजमाव तो नहीं है।  उन्होंने कहा कि ऊपर से लेकर नीचे तक सभी अधिकारी और कर्मचारी बीमारियों से बचाव के लिए फील्ड में उतरने को तैयार हैं। 

उन्होंने कहा कि वार्ड लेवल पर पार्षद, विधायक और आरडब्ल्यूए ये सभी मिलकर दिल्ली की जनता को चिकनगुनिया मलेरिया से राहत दिलाएंगे। दिल्ली की जनता से अपील करते हुए शैली ओबेरॉय ने कहा कि अपने घरों के आसपास पानी इकठ्ठा न होने दें जलभराव न होने दें। जहां जलभराव होगा वहां पर मच्छरों के लार्वा हो जाते हैं। बरसात जनित बीमारियों से निपटने के लिए नगर निगम के अधिकारी मिलकर काम करेंगे। जनप्रतिनिधि का साथ दें यदि इन चीजों का अनुसरण नहीं करेगा तो चालान काटना पड़ता है। पिछले साल से भिन्न परिस्थिति है। सबको मिलकर इससे निपटना है।

उधर मुकेश गोयल ने कहा कि एमसीडी के सभी अधिकारी मुस्तैदी से बीमारियों के बचाव में लगे हैं। बरसात का सीजन है। पानी के जमाव की वजह से ही मच्छरों का प्रकोप बाढ़ जुलाई में हो आ गई। कभी पानी भरता तो अगस्त के लास्ट में भारत था। चुनौतीपूर्ण कार्य है। नगर निगम के कर्मचारी अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ लगे हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments