Saturday, May 11, 2024
spot_img
Homeअन्यNoida News : प्राधिकरण की मनमानी के खिलाफ सड़क पर उतरे बिसरख बाजार...

Noida News : प्राधिकरण की मनमानी के खिलाफ सड़क पर उतरे बिसरख बाजार के वेंडर्स

17 अक्टूबर को ग्रेनो प्राधिकरण पर फिर करेंगे धरना प्रदर्शन- गंगेश्वर दत्त शर्मा

ग्रेटर नोएडा । ग्रेटर ग्रेनो प्राधिकरण द्वारा भारत सरकार के पथ विक्रेता अधिनियम 2014 व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई नियमावली 2018 की धज्जियां उड़ाकर बिसरख साप्ताहिक बाजार को शनिवार 14 अक्टूबर 2023 को शाम के वक्त फिर जबरन बंद कर दिया गया जिससे नाराज वेंडर्स ने सुपरटेक ईको विलेज सोसायटी गेट नंबर- 3, बिसरख के पास सड़क पर ही धरना प्रदर्शन किया।

वेंडर रजनी देवी ने बताया कि पिछले 1 माह से प्राधिकरण के कर्मचारी हमारी दुकान नहीं लगने दे रहे हैं जिससे हमें काफी आर्थिक नुकसान हो रहा है और हमारे सामने परिवार के भरण पोषण की गंभीर समस्या बनती जा रही है। वेंडर्स का नेतृत्व कर रहे पथ विक्रेता यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि 11 अक्टूबर 2023 को हमारी यूनियन के बैनर तले वेंडर्स ने ग्रैनो प्राधिकरण पर प्रदर्शन किया था और प्राधिकरण के ओएसडी श्री संतोष कुमार सिंह के साथ वार्ता में यह सहमति बनी थी कि जब तक पथ विक्रेता अधिनियम के तहत वेंडर्स का सत्यापन कर उन्हें वैकल्पिक जगह का आवंटन आवंटन नहीं होता है तब तक मौजूदा स्थान पर बिना रास्ता अवरुद्ध करें अपना कार्य करेंगे लेकिन सहमति के बाद भी प्राधिकरण के कर्मचारियों ने वेंडर्स को दुकान लगाने से रोक दिया जिसके विरोध में मंगलवार 17 अक्टूबर 2023 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर फिर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


सीटू जिला सचिव रामस्वारथ ने कहा कि प्राधिकरण के अत्याचार, मनमानी व रोजी-रोटी पर हमले के खिलाफ न्याय मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी उन्होंने 17 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर होने वाले प्रदर्शन में वेंडर से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments