Sunday, May 12, 2024
spot_img
Homeअन्यPunjab : राघव चड्ढा का केंद्र पर हमला, पूछा-  क्या यही है...

Punjab : राघव चड्ढा का केंद्र पर हमला, पूछा-  क्या यही है अग्निवीर योजना की सच्चाई?

Raghav Chadha News: आप के राज्ससभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार ने फैसला लिया है कि पंजाब सरकार अमृतपाल जी के परिवार को 1 करोड़ रुपये की राशि देगी

Punjab News: आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा (Raghav Chadha) ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पंजाब की  वीर भूमि पर जन्मे अमृतपाल जब जम्मू-कश्मीर के राजौरी में लाइन ऑफ बॉर्डर पर थे, तो उनकी मृत्यु देश की सेवा करते हुई। जब उनका पार्थिव शरीर लाया गया तो अग्निवीर योजना की सच्चाई सामने आई. जब यह योजना आई थी तब भी भी आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई। जब पार्थिव शरीर लाया गया तो कोई सेना का यूनिट साथ नहीं आया। इस अग्निवीर योजना के चलते ना उन्हें कोई पेंशन दी जाएगी, न ही कोई शहीद का दर्जा दिया गया।  क्या यह है अग्निवीर योजना की सच्चाई?

आप के राज्ससभा सांसद राघव चड्ढा ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार ने फैसला लिया है कि पंजाब सरकार अमृतपाल जी के परिवार को 1 करोड़ रुपये की राशि देगी। यह अग्निवीर स्कीम आनन फानन में लागू किया गया है. बता दें कि पंजाब मानसा जिले के अग्निवीर अमृतपाल की 11 अक्टूबर 2023 को  राजौरी सेक्टर में लाइन आफ कंट्रोल पर ड्यूटी के दौरान उनकी मृत्यु हुई। 

जो डर था वही हुआ

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि अग्निवीर योजना जब लागू हुई तो लोगों ने कई तरह की आशंकाएं जाहिर की थी। आम आदमी पार्टी ने भी कई सवाल बीजेपी सरकार के सामने उठाए थे। उस समय केंद्र सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया या यूं कहें कि केंद्र सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। आज मुझे यह कहने में गुरेज नहीं है​ अग्निवीर योजना को लेकर जो जो डर था वहीं हुआ। आज जब पंजाब में अमृतपाल के गांव में उनके पार्थिव शरीर को लाया गया तो कोई सैन्य सम्मान नहीं दिया गया। अग्निवीर के जवान के प्रति इस असंवेदनशीलता के लिए देश की जनता कभी बीजेपी को माफ नहीं करेगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments