Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्यअशोक विहार -नार्थ वेस्ट जिला पुलिस ने जागरूक जनता मदद से दबोचे चार शातिर...

अशोक विहार -नार्थ वेस्ट जिला पुलिस ने जागरूक जनता मदद से दबोचे चार शातिर बदमाश 

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली -नार्थ वेस्ट जिला पुलिस ने  जागरूक नागरिक की मदद से चार शातिर बदमाश को पकड़ने में कामयाबी पायी है। दो अलग अलग मामलों में पुलिस ने इन चार लूटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम विशाल उम्र  24 साल , किशन 19 साल , जगदीश 24 साल और हरिओम 26 है। इनमें सभी भारत नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले है। पुलिस ने इनके कब्जे से लूट के दो मोबाइल फ़ोन और एक ब्लू टूथ स्पीकर बरामद किया है।विशाल को आदर्श नगर थाना क्षेत्र की जागरूक जनता की मदद से पकड़ा गया।

11 मार्च को बिहार का रहने वाला विमल नाम का एक शख्स आनद विहार बस अड्डा जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा था। तभी दो लड़के उसके पास आये और खुद को बिहार का रहने वाला बताते हुए कहा की वे भी बिहार जा रहे है और उसके लिए आनद विहार बस अड्डा जाने के लिए बस का इंतजाम करवा देंगे। विमल उनसे प्रभावित हो गया तो वे उसे एमसीडी झील के पास एक जगह ले गए। वहां उन्होंने उसकी गर्दन दबोच ली और उससे एक मोबाइल फ़ोन और 2000 रुपये नगद लूट लिए और धमकी देते हुए भागने लगे। अचानक विमल ने चिल्लाना शुरू कर दिया, उसके आवाज सुनकर वहां मौजूद एक शख्स ने विशाल को पकड़ लिया।उसी वक्त पेट्रोलिंग कर रहे हवलदार विशाल और सिपाही अरुण ने उसे काबू कर लिया। विशाल कबीर नगर प्रताब बाग़ का रहने वाला है। डीसीपी नार्थ वेस्ट ऊषा रंगनानी के अनुसार उस पर पहले भी दो मुकदमें दर्ज़ है। पुलिस ने विशाल को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से लूट का मोबाइल फ़ोन और स्पीकर बरामद किया है और उसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है।

दूसरी वारदात भारत नगर थाना क्षेत्र की है। कुणाल नाम का  एक शख्स अपने साथी के साथ शक्ति नगर जा रहा था। वह निमाड़ी कॉलोनी लेबर कोर्ट पहुंचा तो वहां उन्हें चार बदमाशों ने घेर लिया। उनमें से एक लूटेरे ने कुणाल की गार्डन पर ब्लेड मारा और उसका मोबाइल फ़ोन छीन लिया। वे भागने की तैयारी में ही थे की वहां पेट्रोलिंग करते आ रहे दो पुलिस स्टाफ ने उन्हें देख लिया। वहां भी के जागरूक जनता की मदद से उन्होंने तीन लूटेरों को दबोच लिया और घायल हालत में कुणाल को दीपचंद बंधू हॉस्पिटल इलाके के लिए ले गए। पकडे गए आरोपी किशन , जगदीश और हरिओम तीनो ही भारत नगर थाना क्षेत्र की वज़ीर पुर जे जे कॉलोनी के रहने वाले है। वारदात में प्रयोग ब्लेड और लूट का मोबाइल पुलिस ने कब्जे लिए ले लिया है और मामले की जांच कर रही है। पुलिस की सक्रियता और जनता की जागरूकता का यह के अच्छा उदाहरण है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments